गुरुवार, 17 सितंबर 2009

सावधान

मैं आज कल देख रहा हूँ की कुछ लोग बड़े ही सुनियोजित ढंग से अपने ब्लॉग या इन्टरनेट के दूसरे माध्यमों को istemal करते हुए इशरत जहाँ के मामले में आई -रिपोर्ट को अपने ढंग से प्रस्तुत करते हुए जनता को गुमराह एवं भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। वो जनता को ग़लत bahas में घसीट रहे हैं उनका मतलब देश में साम्प्रदायिक भावना bhadkana है। उनके इस काम से देश की police एवं मीडिया का hosla toot ta है, जो एक सच्चे bhartiya को कभी sweekar नही होगा। वो अपने आप को एक तरफ़ सच्चा bhartiya dikhaate हें, दूसरी तरफ़ वो यह dhindhora pitte हें की is देश में kaum के hisaab से unhe shaq की nigaahon से देखा जाता है मगर कभी यह नही सोचते की इस देश ने unhe क्या नही दिया। कभी sochiye dange किन mahollon में ज़्यादा होते हें ,asllah कहाँ ज़्यादा मिलता है, हिंदुस्तान pakistan के मैच के दौरान bawaal क्यों होता है, मेरा मतलब किसी का दिल dukhaana या किसी को चोट pahunchaana नही मगर यह sochiye की kashmiri pandit अपने ही देश में refugee की तरह रहने को क्यों मजबूर हैं । आप सब जानते होंगे की जब pakistan bana tab hamaare इस देश में कितने musalmaan भाई reh गए थे और आज pakistan से ज़्यादा musalmaan यहाँ हें , साथ ही pakistan में अल्प-sankhyakon का क्या हाल है यह किसी से छुपा नही।
अतः आप सब chhadm-धर्म nirpekshta एवं tuchh, gandi rajniti से ऊपर उठकर ऐसे लोगों को benakaab करें और इनकी ग़लत chaalon में phanskar देश को dobora tutne में sahayak न banein।
dr राकेश minocha

7 टिप्‍पणियां:

  1. चिट्ठाजगत में आपका स्वागत,शुभकामनायें.

    जवाब देंहटाएं
  2. इस जगत में आपका स्वागत है । आभार ।

    जवाब देंहटाएं
  3. .
    .
    .
    अंतर्जाल पर आपका स्वागत है मित्र,
    आप अपने इस चिठ्ठे से हिन्दी ब्लॉगजगत को और समृद्ध करेंगे...
    इसी कामना के साथ,
    प्रवीण शाह।

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत बढिया लिखा है आपने .. इस नए चिट्ठे के साथ ब्‍लाग जगत में आपका स्‍वागत है .. भविष्‍य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं !!

    जवाब देंहटाएं
  5. पढ़कर अच्छा लगा
    लेखन हेतु शुभकामनाएं




    *********************************
    प्रत्येक बुधवार सुबह 9.00 बजे बनिए
    चैम्पियन C.M. Quiz में |
    प्रत्येक रविवार सुबह 9.00 बजे शामिल
    होईये ठहाका एक्सप्रेस में |
    प्रत्येक शुक्रवार सुबह 9.00 बजे पढिये
    साहित्यिक उत्कृष्ट रचनाएं
    *********************************
    क्रियेटिव मंच

    जवाब देंहटाएं
  6. चिट्ठा जगत में आपका हार्दिक स्वागत है. सतत लेखन के लिए शुभकामनाएं. मेरे ब्लोग पर आपका इंतजार है

    जवाब देंहटाएं